2024 New Business Idea’s , गांव में करे ये काम ,रोज कमाए 2 हजार आसानी से , कम लगानी में ।

2024 New Business Idea’s , गांव में करे ये काम ,रोज कमाए 2 हजार आसानी से , कम लगानी में

नए साल के साथ नए आइडिया के खोज करने वाले हमारे भारत में बहुत लोग है .इसी को देखते हुए आज हम आप सभी के लिए 10 Unique Business Idea’s . लेके आए जिसे आप लोग अपने गांव से करके रोज हजारों रुपया कमा सकते है।

हमारे दारा बताए गए सभी आइडिया (Most successful small business Idea’s ) है जिसे करके आप आसानी से में अपने गांव से ( पैसा कैसे कमाए) कर सकते है ।

2024 new business Idea’s in india hindi me with low investment . हमारे दारा बताए गए सभी आइडिया को आप एकदम कम लगानी में शुरुवात कर सकते है । 2024 में पैसा कमाने के तरीका ( 2024 New Business Idea’s )

( 2024 New Business Idea’s )आईए देखते है नीचे कुछ आइडिया के बारेमे ( गांव से पैसा कमाने के तरीका । पैसे कमाने के तरीका 2024 

2024 New Business Idea's
2024 New Business Idea’s

(1) मोबाइल रिपेयरिंग दुकान : आप अपने गांव घर मे आसानी से रोज 1 से 2 हजार कमाई कर सकते है  . इस के लिए आपको एकदम कम लगानी में मोबाइल रिपेयरिंग दुकान खोलना है और उस दुकान से आप रोज 1 से 2 हजार कमाई कर सकते । दिन पर दिन पूरे भारत डिजिटल होते जा रहे और गांव के लोग भी बड़े बड़े मोबाइल खरीद कर रहे है जब मोबाइल खरीदेगे तब एक दिन खराब भी होगा ही ।

अभी जो लोग मोबाइल रिपेयरिंग दुकान खोल के गांव में बैठे है वो लोग अच्छा कमाई कर रहे है और वो लोग अपना (business) आसानी से चला रहे है मोबाइल रिपेयरिंग दुकान खोलने के आपको बहुत ही कम लगानी पड़ती है और इसे करने के लिए आपको कोई डिग्री या किसी कोर्स की जरूरत नहीं पड़ती है आप मोबाइल रिपेयरिंग  का कोर्स ऑनलाइन भी सिख सकते है यूट्यूब से ।

आप इस मोबाइल रिपेयरिंग का दुकान सिर्फ 1 लाख में शुरुवात करके महीना का 50 से 60 हजार रुपया कमा सकते है ।

(2) कपि किताब की दुकान : जैसे जैसे दिन और साल बदल रहा वैसे ही लोग अपने बचो के भविष्य को लेके काफी चिंतित होते जा रहे । गांव के लोग भी अभी जम के अपने बचे के पढ़ाई में खर्च कर रहे है अपने बचो के साथ कोई भी इंसान समझौता नही करता . पढ़ाई के लिए लगने वाले हरेक चीजों  को लोग  बेझिझक  खरीद कर करे है  । अभी गांव घर में कपि किताब की दुकान की काफी जा दा डिमांड है आपको इस दुकान को किसी कॉलेज या बड़े स्कूल के आसपास खोलना होगा ।

इस दुकान को खोलने के लिए आपको 1 से 2 लाख लगानी लगानी होगा । 2024 New Business Idea’s

Facebook se paisa Kaise Kamaye

(3) चाय के दुकान से  :  पूरे भारत के चाय पीने वाले की कोई कमी नही है चाहे गांव हो या शहर दिन पर दिन ऐसे लोगो मे बढ़ोतरी होते जा रहा है । आप एकदम कम लगानी में  चाय की दुकान  खोल सकते है आप चाय की दुकान के लिए आपको सिर्फ 10 हजार से 20 में शुरुवात कर सकते है ये काम करने के लिए आपको कोई डिग्री या कोई पढ़ाई की जरूरत नहीं है । चाय के दुकान से हमारे भारत में लोग हजारों कमा रहे है । बस आप काम की शुरुवात करना है । ये काम सबसे आसान है ( पैसा कमाने के तरीका)

(5) होटल करके : होटल में अच्छा कमाई होता होटल करने के लिए 3.4 लोग रखके होटल के शुरुवात कर सकते है दिन पर दिन लोग अपने लाइफ बिजी होते जा रहे है और लोग अपना पूरा खाना पीना होटल की तरफ शिफ्ट करदिया है ।

अगर आप लोग भी गांव से कुछ कमाई करने के सोच रहे तो होटल बिजनस काफी सही है . इस से रोज आप लोग 2. से 4 हजार कमाई कर सकते है ।  होटल करने के लिए आपको सिर्फ 1 लाख से 2  लाख लगानी करना होगा ।

2024 New Business Idea's
2024 New Business Idea’s

Online Paisa Kaise Kamaye mobile se

(6) कपड़े के दुकान करके :  कपड़ा के दुकान का अभी काफी डिमांड है पुरे देश में लोग । हमारे देश के लोग दिखावा करने में कभी पीछे नहीं रहते है ।और हरेक दिन लोग नए नए कपड़े खरीद कर लाते है . आप इस दुकान को किसी अच्छा सा चौक पर खोल सकते है  । कपड़े के दुकान की खास बात ये है कि जैसे ही भारत में त्योहार की शुरुवात होती है लोग अपने कमाई का लगभग 60% रुपया खर्च कर देते है । आप सिर्फ 2 से 3 महीना में ही पूरे साल जितना कमाई कर सकते है । कपड़ा के दुकान करने के लिए आपको 5 से 10 लाख लगानी करना होता है ।

(7)किराना दुकान करके : जब तक दुनिया रहेगा तब तक लोग खाना खायेंगे और जबतक लोग रहेंगे  तब तक किराना दुकान की काफी डिमांड रहेगा और चाहे कुछ भी हो जाए इस दुकान में आपको कभी घाटा नही होता और इस दुकान में कभी मंदी नही आती है आप एक अच्छा एस एरिया खोज के एक किराना दुकान खोल सकते है और रोज 2. से 3 हजार  कमाई कर सकते है इस में आप सिर्फ 3 से 5 लाख लगानी  करके इसके शुरुवात कर सकते है ।

(8) खेती करके2024 New Business Idea’s गांव के लोगो के पास खेत कि कोई कमी नही होती है फिर भी लोग खेती नही करते है . गांव के लोग सोचते है की खेती से कमाई नहीं होती है  

पर ये गलत है खेती करके लोग लाखो कमाई कर रहे है . बस आपको सही चीज की खेती करने की जरूरत नहीं है सिर्फ धान या गेहूं की खेती करने से कुछ नही होता . आपको इस के लिए  एक अच्छे किसीम के खेती करना होगा जैसे के सब्जी खेती, गाना के खेती , आर्गेनिक खेती , इत्यादि ये सब चीजों के खेती में अच्छा कमाई है बस आपको थोड़ा मेहनत करना होगा. और खास बात ये है कि आपको इस कार्य करने के लिए कोई लगानी नही करनी पड़ती हैं।

Latest mobile updates here आप लोग क्लिक करके जरूर पढ़ें 

(9) बचो को टयूशन पढ़ा के : गांव हो या शहर कोई भी इंसान  अपने बचो के पढ़ाई के लिए कोई समझोता नही कर सकते है अपने अपने बचो के पढ़ाई के लिए पानी की तरह पैसा खर्च कर रहे है ।अगर आप भी किसी विषय में खासा जानकारी रखते है तो अपने एरिया के बचो को टयूशन पढा के लाखो कमाई कर सकते है . इस कार्य को करने के लिए आपको एक रुपया भी खर्च करने की जरूरत नहीं होती है. आप सिर्फ अपने दिमाग का इस्तमाल करके के  कमाई का शुरुवात कर सकते हैं।

(10)सब्जी दुकान से : सब्जी का दुकान खोलने के लिए आपको एक अच्छा लोकेशन ढूढना होगा किसी अच्छा सा चौक या घाना बस्ती में आप सब्जी की दुकान कर सकते है ।

आज कल के लोग काफी फैशनेबल होते जा रहे है और अपने  खेत में कोई भी इंसान मेहनत करके सब्जी खेती नही करते है वो सभी लोग सब्जी मार्केट से ही खरीद के ही खाना पसंद करते है । इसी कारण से अभी पूरे गांव या शहर में सब्जी दुकान की काफी डिमांड है । ये एक अच्छा विकल्प है 2024 में पैसा कमाने की . सब्जी दुकान  को आप आसानी से 2.से 3 लाख के अंदर खोल सकते है । और महीना में 40 से 60 कमाई कर सकते है ।

2024 New Business Idea's
2024 New Business Idea’s

( 2024 New Business Ideas ) के बारेमे और डिटेल के जानने के लिए यहां पर क्लिक करके जरूर पढ़े और अच्छे से समझ कर अपने ( business ideas ) शुरू करे

आज हमने आप सभी के बताया कि आप अपने गांव से पैसा कैसे कमाए बताया है। जिसे आप भी अपना के हर रोज  2 से 4  हजार कमाई कर सकते है । मगर आपको इसके लिए थोड़ा मेहनत करना होगा और धैर्य  रखना है ।( पैसा कैसे कमाए )( 2024 New Business Idea’s )

Spread the love

Leave a Comment