2024 New Business Idea’s ,एकदम कम लागत में करें यह बिजनेस, महीना में होगी लाखों की कमाई

2024 New Business Idea’s ,एकदम कम लागत में करें यह बिजनेस,महीना में होगी लाखों में कमाए

2024 New Business Idea's
2024 New Business Idea’s

अगर आप भी 2024 में अपना खुद का बिजनेस स्टार्ट करना चाह रहे हैं तो आज हम आपको इस आर्टिकल में कुछ ऐसे 2024 New Business Idea’s के बारे में बताएंगे जिस की मदद से आप अपना बिजनेस की शुरुआत कर पाएंगे। हमारे द्वारा बताए गए सभी business की आने वाले दिनों में काफी ज्यादा डिमांड वाला बिजनेस है.इस बिजनेस को आप अपने गांव या शहर रहकर आसानी से कर सकते हैं। unique business idea in India.

आप भी 2024 में अपना खुद का बिजनेस शुरुआत शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं तो आप हमारे द्वारा बताए गए 2024 New Business Idea’s आइडिया में से किसी एक बिजनेस को कर सकते हैं.जिसमें आपको ज्यादा पैसा लगाने  की जरूरत नहीं पड़ेगी.आप इन business idea को बहुत ही कम पैसा में शुरू कर सकते हैं। इसीलिए आप इस आर्टिकल को लास्ट तक पढ़े 2024 new business idea in India.

सबसे पहले हम जानेंगे किसी भी तरह की बिजनेस शुरुआत करने के लिए आपको क्या-क्या चीज की जरूरत पड़ेगी।2024 New Business Idea’s.

2024 में अपना बिजनेस की शुरुआत करने के लिए सबसे पहले किसी एक ऐसा बिजनेस के बारे में जानना जरूरी है जिसे आप अपने एरिया में रहकर कर सकते हैं.क्योंकि सही एरिया में सही बिजनेस का तलाश करना ही सबसे बड़ी बात है बिजनेस करने के लिए.इसी कारण से आप सभी business idea को अच्छे पढ़े और सोच समझकर ही कि business करने का डिसीजन ले कि आपको किस तरह का बिजनेस करना है। Low investment business in India 2024

हमारे दूसरी पोस्ट को नीचे क्लिक करके पढ़ें 👇👇2024 New Business Idea’s👇👇

आईए देखते हैं कुछ 2024 New Business Idea’s जिसे आप 2024 में शुरू कर सकते हैं और जानेंगे हर एक business idea के बारे में डिटेल में आपको क्या-क्या करना होगा इस बिजनेस की शुरुआत करने के लिए।

(1) Metal scrap business.

जितना ही हमारा देश तरक्की करेगा उतना Metal के भाव बढ़ते जाएंगे इसी मौके को देखते हुए यदि आप Metal scrap business की शुरुआत करते में से आपको इस बिजनेस में बड़ी मार्जिन  मिलती है.गांव या शहर किसी भी जगह से मेटल स्क्रैप का बिजनेस कर सकते हैं.महीना के Metal scrap business से लाखों कमाई कर पाएंगे आपने कहीं ना कहीं जरूर सुना होगा की कबाड़ी वाले लाखों कमाते हैं।2024 New Business Idea’s के इस आइडिया पर आप काम कर सकते हैं।

(2) Gifts shops.

2024 New Business Idea’s > पूरे दुनिया में लोग दिखावा करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं . किसी मौके पर कही जाते वक्त हर इंसान किसी न किसी के लिए गिफ्ट लेकर जरूर जाता है .अगर आप इस समय Gifts shops का बिजनेस खोलने हैं तो आपको उसे बिजनेस से काफी ज्यादा फायदा मिलेगी और काफी तेजी से आप इस बिजनेस में ग्रो करेंगे इस बिजनेस को आप बहुत ही कम पैसे में कर सकते हैं।

Read more> small business idea in India 

(3) Hotel line business.

जिस तरह से लोग अपने लाइफ में बिजी होते जा रहे हैं.आपने बहुत सारे ऐसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म देखा होगा जिस पर लोग हजारों की संख्या में खाना ऑर्डर करते हैं क्योंकि अभी लगभग अपना खाना ऑनलाइन या बाहर जाके खाना पसंद करते है इसी मौके को देखते हुए आप अपने एरिया से एक hotel line बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं खाना के साथ-साथ आप अपने होटल में रूम बुक करने के व्यवस्था भी कर सकते हैं क्योंकि क्योंकि जो लोग बाहर से आपके शहर में आएंगे उनको खाना के साथ रूम व्यवस्था आप उने देगे तो आप बिजनेस से डबल कमाई कर पाएंगे।

2024 New Business Idea's
2024 New Business Idea’s

(4) Mobile and computer repair shop.

भारत में बढ़ते टेक्नोलॉजी और इंटरनेट को देखते हुए आप अपने शहर से मोबाइल या कंप्यूटर रिपेयरिंग का दुकान खोलकर अपना एक अच्छा बिजनेस बना सकते हैं.जिस तरह से भारत में मोबाइल और कंप्यूटर प्रयोग करता की संख्या बढ़ रही है उस हिसाब से आने वाले दोनों में काफी ज्यादा Bright future है इस बिजनेश की आप इस बिजनेस को भारत पर किसी भी कोने से करेंगे तो आपको बिजनेस में 100% पर्सेंट सक्सेस मिलने की संभावना है।

(5) Boarding schools.

दिन पर दिन लोग शिक्षा के ऊपर आंख बंद करके पैसा खर्च कर रह रहे हैं.हर महीने पूरे भारत में हजारों लाखों Boarding schools खुल रहे हैं. यदि आप भी 2024 में Boarding schools खोलते हैं तो इस business से आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं .इस  बिजनेस में आपको कभी मंदी देखने को नहीं मिलेगा जिस हिसाब से भारत के जनसंख्या और लोगों को लोगों की शिक्षा के ऊपर बढ़ते रुचि को देखते हुए यह बिजनेस करने के लिए यह परफेक्ट टाइम है।

(6) Plastic paper making business.

इस बिजनेस को आप 2 से 5 लाख में शुरु कर सकते हैं .इस के लिए बहुत सारे मशीन मिलती है. Automatic  और manual दोनों आती है आप अपने पैसे और जरूरत के हिसाब से मशीन को खरीद कर Plastic paper making business कर सकते हैं .2024 में इस बिजनेस से आपको काफी ज्यादा फायदा मिलेगी और आगे भी में आपको बहुत सारे मौके मिलेंगे जिससे अपने बिजनेस को आगे बढ़ा पाएंगे।

(7) Packaging business Packaging.

Packaging business करना भी हमेशा से फायदा का बिजनेस माना जाता है. क्यों की इसमें आपका प्रोडक्ट नष्ट होने की टेंशन नहीं रहती है आपने एक बार किसी प्रोडक्ट को पैक कर दिया उसको आप आसानी से मार्केट में बेच पाएंगे.बहुत सारे ऐसे प्रोडक्ट है जिससे आप Packaging करके कस्टमर के हिसाब से बनाकर उसे मार्केट में बेच सकते हैं .जैसे कि मसाला पैकेजिंग ,तेल पैकेजिंग ,दाल पैकेजिंग ऐसे बहुत सारे प्रोडक्ट आपको मिलेंगे जिसकी मदद से आप अपने Packaging business की शुरुआत कर सकते हैं।

(8) Haircut saloon

यदि आप किसी बड़ा सिटी से बिलॉन्ग करते हैं तो आपने जरूर देखा होगा कि Haircut saloon में कितना भीड़ रहती है .यदि आपको भी Haircut  करना आता है तो आप 2024 में Haircut saloon का बिजनेस शुरू कर सकते हैं. एक तो इसमें पैसा कम लगना पड़ेगा और इसमें आपको कभी भी किसी भी हालत में loss नहीं होगी .क्यू की काफी यह बिजनेस काफी फायदा वाला बिजनेस है। 2024 New Business Idea’s

Read more> business idea in India

(9) Hardware business.

2024 New Business Idea’s जिस तरह दिन पर दिन भारत में लोग बाइक कार खरीद रहे हैं. इसी को देखते हुए आप अपने एरिया से एक Hardware business  कर सकते हैं Hardware business कि आगे बढ़ने की बहुत ज्यादा संभावना है. क्योंकि दिन पर दिन भारत में गाड़ियां बढ़ते जा रही है.अगर गाड़ियां बढ़ रही है तो एक दिन खराब होगी और मर्मत के लिए आयेगी तो उनमें Hardware भी लगेगी  इसी कारण से आप 2024 में अपना हार्डवेयर का बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं।

2024 New Business Idea's

(10) Soap and detergent manufacturering.

यह बिजनेस आप भारत के किसी भी कोने से करके अच्छा पैसा कमा सकते है.Soap and detergent manufacturering  बिजनेस को करने के लिए आपको बहुत सारे ऐसे मशीन मिल जाएंगे जिससे आप Soap and detergent manufacturering बिजनेस कर सकते हैं और अपनी नई बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं.भारत में हर दिन लाखों कपड़े गंदे होते है और लाखो कपड़े के धुलाई भी होती. इसी कारण आपको यह बिजनेश की आगे जाने की काफी ज्यादा संभावना है।

(11) Tea stall business.

Tea stall business काफी दमदार बिजनेस में से एक है.भारत में चाय पीने वालों की संख्या लाखों करोड़ों में है इसी कारण से यदि आप अपने शहर या गांव के किसी चौक से अपना चाय का दुकान की  बिजनेस की शुरुआत करते हैं .तो आपको इस बिजनेस में बहुत जल्दी और ज्यादा success मिलने की काफी हद तक संभावना है इसलिए आप एक 2024 में Tea stall business भी करने के बारे में सोच सकते हैं।

(12)Child Toys business.

भारत के मम्मी पापा के बारे में तो आप जानते हैं.अपने बच्चों की खुशी के लिए कुछ भी करने के लिए त्यार रहते है.अपने बच्चों के लिए पानी की तरह पैसा खर्च करते हैं .इसी  मौके को देखते हुए आप अपने गांव या  शहर जहां है वहीं से Child Toys business  की शुरुआत कर सकते हैं जो की काफी सस्ती business idea है .इसे आप अपने एरिया में  अच्छा मार्जिन के साथ ये बिजनेश कर सकते हैं।

(13) Organic fruit .

दिन पर दिन लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति ज्यादा गंभीर होते जा रहे हैं.बाजार में मिलने वाले ऐसे फ्रूट को लोग इग्नोर कर रहे हैं जिस फल के केमिकल केमिकल द्वारा उत्पादन किया गया होता है .इसी कारण लोग Organics fruit  को खरीदना चाहते हैं उनको देखते हुए आप अपने गांव या शहर से ऑर्गेनिक फल की खेती बातें  कर सकते हैं और इसे एक बिजनेस की तरह आगे बढ़कर इस से पैसा कमा सकते हैं।

2024 New Business Idea's
2024 New Business Idea’s

2024 New Business Idea’s के बारे में और डिटेल में जानने के लिए इस पर क्लिक करके पढ़ें.

Read more> 2024 New Business Idea’s

Conclusion of this article.

हमने आज आप सभी को article में 2024 New Business Idea’s के बारे में 13 ऐसे तरीके बताएं जिसमें से आप किसी भी एक तरीके के बिजनेस को 2024 में शुरुआत कर सकते हैं हमारे द्वारा बताए गए इन सारे में बिजनेस में  आगे आने वाले दिनों में काफी ज्यादा डिमांड वाला बिजनेस है

किसी भी बिजनेस को करने के लिए सबसे पहले इस बिजनेस का नाम देखना जरूरी होता है कि आप जो बिजनेस को कर रहे हैं उसे बिजनेस का आगे चलकर भविष्य है कि नहीं।

लड़की को देखते हुए हमने भविष्य में चलने वाले कुछ सर बिजनेस के बारे में आप सभी को बताया है इस आर्टिकल की मदद से हमें इस आर्टिकल को हमने पूरे विचार करके आप सभी के लिए लिखा है आपको हमारी इस आर्टिकल से को अपने बिजनेस शुरुआत करने के लिए काफी ज्यादा मदद मिलेगी और आप लेट के मदद से अपने बिजनेस की शुरुआत कर कर सकते है।

Spread the love

1 thought on “2024 New Business Idea’s ,एकदम कम लागत में करें यह बिजनेस, महीना में होगी लाखों की कमाई”

Leave a Comment