Instagram se paisa Kaise Kamaye , इंस्टाग्राम से आसानी से कमाए , रोज 2000 कैसे कमाए

Instagram se paisa Kaise Kamaye , इंस्टाग्राम से आसानी से कमाए , रोज 2000 कैसे कमाए 

Instagram se paisa Kaise Kamaye क्या आपने कभी (online paisa ) कमाई करने के बारेमे सोचा है । हमारे देश बहुत ऐसे तरीका है जिस से कमाई कर सकते अपने मोबाइल से  आज हम आप सभी को इसी तरीकों में से एक तरीका के बारेमे बताएंगे जो है ( Instagram se paisa Kaise Kamaye ) और हम आपको बताएंगे की ।

पूरे भारत में ऐसे हजारों लोग है जो Instagram से लाखो कमा रहे है अपने वीडियो को ( Instagram monetization ) कराके ऐसे आप भी कर सकते है और पैसा कमा सकते हैं अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से ( इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाए 2024 ) में अपने मोबाइल से।

Instagram se paisa Kaise Kamaye
Instagram se paisa Kaise Kamaye

Table of contents ( आगे क्या मिलने वाला है इस पोस्ट में

  • इंस्टाग्राम से पैसा कमाने के लिए क्या चाहिए 
  • क्या करके पैसा कमाए इंस्टाग्राम से .
  • इंस्टाग्राम पर किस विषय पर वीडियो बनाए
  • इंस्टाग्राम पर कितने फॉलोअर्स होने पर पैसा मिलता है
  • लेख का निष्कर्ष °

आईए नीचे जानते कुछ तरीके के बारेमे Instagram se paisa Kaise Kamaye और ( इंस्टाग्राम से कितने पैसे मिलते हैं? इस लेख में जानते है । आप आसानी से कुछ स्टेप करके कमाई कर सकते है  Instagram se money earn Kaise kare) इंस्टाग्राम से कितने पैसे मिलते हैं?

आज हम आपको इंस्टाग्राम पर सिर्फ वीडियो बनाके कैसे अपने अकाउंट को ( monetize) करके कैसे पैसा कमाए उसी के बारेमे बताएंगे । ऐसे तो बहुत तरीके है पर ये सबसे आसान तरीका है ।

हमारी ओर पोस्ट को यहां से पढ़े👇👇

Facebook se paisa Kaise Kamaye

Online Paisa Kamaye

Mobile se paisa Kaise Kamaye

•इंस्टाग्राम से पैसा कमाने के लिए क्या चाहिए °

इंस्टाग्राम से पैसा कमाने के लिए सबसे पहिले आप के पास एक मोबाइल के साथ इंटरनेट कनेक्शन चाहिए उसके साथ ही आपके पास एक (Instagram account ) भी चाहिए और आपको इस अकाउंट को नॉर्मल अकाउंट से प्रोफेसनल अकाउंट में बदलना होगा जो आसानी से कर सकते है अपने इंस्टाग्राम के सेटिंग से ।

Instagram se paisa Kaise Kamaye
Instagram se paisa Kaise Kamaye

•क्या करके पैसा कमाए इंस्टाग्राम से °

अब आपका इंस्टाग्राम अकाउंट बन के त्यार होगया है . उसके बाद ( Instagram se paise kaise kamaye Video ) आप सभी को अपने instagram के लिए रोज एक या उस से जा दा वीडियो बनाना होगा और इसी तरह आपको लगातार 2 से 3 महीना वीडियो बनाना होगा और आप  Instagram Long videos ) के साथ  Instagram reel ) भी बनाना जरूरी है इस से आपका वीडियो जल्दी वायरल होता है । वीडियो जितना जल्दी वायरल होगा आप उतना जल्दी अपने वीडियो को ( Instagram monetization ) कराके कमाई की शुरुवात कर सकते हैं। ये सब काम आप अपने मोबाइल से भी कर सकते है ।

•इंस्टाग्राम पर किस विषय पर वीडियो बनाए °

( Instagram ) पर आप किसी भी विषय पर वीडियो बना सकते है आप अपने रुचि के अनुसार वीडियो बनाए जिस से आपको वीडियो बनाने में मन लगेगा और लंबे समय तक वीडियो बना सकते है । पूरे दुनिया में ( 1.33 billions Instagram ) को प्रयोग करने वाले है वो भी सिर्फ एक्टिव यूजर । आप अपनी वीडियो इंग्लिश या हिंदी किसी भी भाषा में बना सकते है और ( पैसा कमा सकते है ।

हालीमे Instagram ने ( Instagram reels bonus ) का फीचर्स भी अपने एप पर लंच किया है जो की (YouTube shorts & Facebook reel ) जैसे काम करता है । जिस तरह फेसबुक या यूट्यूब अपने रील & शॉर्ट वीडियो क्रिएटर को बोनस के रूप में कुछ $ देता है ठीक उसी प्रकार से ( Instagram reel bonus ) भी काम करेगा साथ अगर किसी को आपका रील पसंद आता है तो वो आपको डायरेक्ट बोनस भी से सकता है टिप्स के रुपए । हालाकि की ये फिचर्स अभी इंडिया में सिर्फ बड़े बड़े इंस्टाग्राम अकाउंट को मिला है।

मगर उम्मीद लगाई जा रही है ये फिचर्स आने वाले कुछ महीनो में सभी को मिल जायेगा और हर इंसान कमाई कर सकता है इस मौके का फायदा उठाकर । आप ने अगर सही और मेहनत से काम किया तो (Instagram reel bonus) से भी महीना के 50 से 70 हजार के बीच कमाई कर सकते है ।

•इंस्टाग्राम पर कितने फॉलोअर्स होने पर पैसा मिलता है°

इंस्टाग्राम पर 10000 हजार फॉलोवर्स होने के बाद आप अपने अकाउंट को मोनिटाइज करके पैसा कमा सकते है. इसके लिए आपको कुछ बातो को ध्यान में रखना होता है जैसे की सबसे पहिले आपको अपने अकाउंट पर 20 से 35 लॉन्ग वीडियो अपलोड करना होता है (How to monetize Instagram account ) और साथ में विडियो में व्यू भी अच्छा आना चाहिए . तब जाके आप अपने अकाउंट को मोनिटाइज  करा सकते है आसानी से ( 10000 followers or 18000 hours watch time video ) की जरूरत है पिछले एक साल में जो की आसानी से पूरा हो जाता है ।

अगर आपने अच्छा और दमदार वीडियो बनाई तो आपको ये पूरा करने में 3 महीना की भी समय नहीं लगता है । बस आपके वीडियो का क्वालिटी सही और हेल्पफुल होना चाहिए ।

Instagram se paisa Kaise Kamaye
Instagram se paisa Kaise Kamaye

Instagram se paisa Kaise Kamaye के बारेमे और डिटेल में जाने के लिए यहां पर क्लिक करके जरूर पढ़े ।

 •लेख का निष्कर्ष °

आज हमने आपको को बताया है कि आप अपने इंस्टाग्राम से पैसा कैसे कमाए सिर्फ वीडियो के माध्यम से वीडियो अपलोड करके जो की काफी आसान है करना और ये सब काम मोबाइल से भी कर सकते है ।हम जल्द अगला लेख लेके आयेगे जिसमे और बहुत सारे तरीका होगे । Instagram se paisa Kaise Kamaye

Spread the love

1 thought on “Instagram se paisa Kaise Kamaye , इंस्टाग्राम से आसानी से कमाए , रोज 2000 कैसे कमाए”

Leave a Comment