मोबाइल से पैसा कैसे कमाए , ये काम करके रोज कमाए 2000 , 2024 me paisa Kaise Kamaye

मोबाइल से पैसा कैसे कमाए , ये काम करके रोज कमाए 2000 , 2024 me paisa Kaise Kamaye

मोबाइल से पैसा कैसे कमाए = आज हम आप सभी के लिए( मोबाइल से पैसा कैसे कमाए ) के कुछ आइडिया लेके है आए है आप सभी के बीच जिसे करके आप (रोज पैसे कैसे कमाए ) रोज 2000 तक पैसा कमा सकते वो भी सिर्फ अपने मोबाइल से।

हम में से जा दा सा लोग (गूगल से पैसे कैसे कमाए ) सर्च करते है और सभी लोग अपना साइड कमाई करने की सोचते है तो इसी को ध्यान में रखते हुए आज हमारी टीम ने आपके के लिए कुछ बेहतरीन और सबसे आसान तरीके लेके आए है।जिसे आप (घर बैठे मोबाइल से पैसे कैसे कमा सकते हैं ) सिर्फ पूरा दिन में कुछ घंटों काम करके ।

हजारों तारिका मिल जायेगा आप सभी के ( ऑनलाइन पैसा कैसे कमाए ) के बारेमे पर आज हम जो तरीका बताने जा रहे है वो सबसे आसान तरीका है । इस काम को एक महिला भी कर सकती है (महिलाएं घर बैठे पैसे कैसे कमाए)

मोबाइल से पैसा कैसे कमाए आइए जानते है ( online earning money from mobile) के बारेमे।

मोबाइल से पैसा कैसे कमाए
मोबाइल से पैसा कैसे कमाए

हमारी ओर पोस्ट के यहां पर क्लिक करके पढ़ें 👇👇•Blogging Kya Hai

online earning Kaise kare

Table of contents

  1. YouTube channel : कमाई करे
  2. Blogging : ब्लॉगिंग करके कमाए
  3. Trading ट्रेंडिंग करके लाखो कमाए
  4. Instagram reel : इंस्ट्राग्राम रील बनाके कमाए
  5. Facebook reel : फेसबुक रील से कमाई
  6. Affiliate market : एफिलिएट मार्केट करके कमाए
  7. Photography : फोटोग्राफी करके कमाए
  8. Online Tuition : ऑनलाइन बचो को पढ़ा के कमाई
  9. sell courses : कोर्स बनाके बेच के कमाए
  10. play games : गेम खेल कर कमाए

(1) YouTube channel : अभी पूरे भारत में तेजी से इंटरनेट बढ़ रहे है . गांव हो या शहर हर कोई इंटरनेट का प्रयोग करके वीडियो देखने में रुचि दिखा रहे है । आपको इसी का फायदा उठाना है और अपना एक youtube channel खोलना है ।आप आसानी से अपने मोबाइल के मदद से अपना यूट्यूब चैनल खोल सकते है ।और आसानी से आप किसी भी टॉपिक पर वीडियो बना के यूट्यूब आ पैसा कामा सकते है । आपके चैनल पर जब 1000 subscriber & 4000 hours ) वीडियो पर वॉच टाइम होने के बाद आप अपने चैनल के ( monetize  करा के यूट्यूब चैनल से पैसे कमाने की शुरुवात कर सकते है।

(2) Blogging : ब्लॉगिंग एक सबसे बेस्ट तारिक है ( मोबाइल से पैसा कैसे कमाए ) आप ब्लॉगिंग करके लाखो में कमाई कर सकते है .ब्लॉगिंग करने के लिए आप के पास सिर्फ एक मोबाइल की जरूरत है ।आप ब्लॉगिंग में किसी भी विषय पर लिख सकते है जैसे ” स्वास्थ्य , देश विदेश के समाचार , फिटनेस, योगा, इत्यादि आप ऐसे ही किसी भी बारेमे लिख सकते है और अपने कमाई की शुरुवात कर सकते है । ब्लॉगिंग आप सिर्फ मोबाइल के मदद से कर सकते है । बस आपको थोड़ा मेहनत और धैर्य से काम करना होगा।

(3) Trading : अगर आप के पास एक मोबाइल फोन है तो आप सिर्फ कुछ रुपया लगा कर ट्रेंडिंग करके अच्छा कमाई कर सकते ।इसके लिए भारत में ऐसे बहुत सारे प्लेटफॉर्म है जिसपर आप लोग Trading कर सकते है जैसे ” Binomo , Uptox, octapax, इत्यादि ऐसे बहुत सारे एप मिल जायेगे जिस पर आप लोग ट्रेंडिंग कर सकते है ।

” पर ध्यान रहे की ट्रेडिंग करना काफी रिस्की हो सकता है और आप इस सोच समझ कर करना होगा और इसके बारेमे अच्छा से जानकारी करके करना होगा “

(4) Instagram reel : इंस्ट्राग्राम रील से कमाई करने की एक अच्छा जरिया है ।आप Instagram reel से reel बोनस दारा कमाई कर सकते हाली में इंस्टाग्राम ने एक नया फीचर लंच किया है जिसके मदद से आप सभी लोग (Instagram reel bonus) से कमाई कर सकते है ।इसके लिए आपको अपना अकाउंट पर 1000 फॉलोवर्स चाहिए जिसके बाद आप Instagram reel दारा कमाई कर सकते हैं।

(5) Facebook reel : Facebook reel से कमाई करना बहुत ही आसान तरीका है इसके लिए आपको सिर्फ पर फेसबुक पर एक मिनिट का शॉर्ट वीडियो बनाना होगा और आप (Facebook reel star) दारा कमाई कर सकते है।

आप जो शॉर्ट वीडियो को फेसबुक रील पर अपलोड करेगे और वीडियो देखने वाले लोग आपके फेसबुक रील पर स्टार देते है जिस से आप सभी लोग अच्छा कमाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक फेसबुक पेज बनाना होगा और उस पेज पर 10000 फॉलोवर्स पूरा करना होगा।

मोबाइल से पैसा कैसे कमाए
मोबाइल से पैसा कैसे कमाए

(6) Affiliate market : इस डिजिटल जमाने में ( Affiliate market) से कमाई करना काफी आसान है हमारे भारत में (Affiliate market) से पैसा कमाने के लिए आप सभी को भारत में मिलने वाले (Affiliate program ) में ज्वाइन करना होगा . और उस प्रोग्राम में जो प्रोडक्ट मिलता है उसको आपने अपने एफिलिएट मार्केट के अकाउंट के लिंक से बेच कर अच्छा कमाई कर सकते है । ये सब सिर्फ अपने मोबाइल से कर सकते है ।इंडिया में कुछ इस तरह Affiliate program है जैसे ” Flipkart Affiliate , Amazon Associates , Reseller Club , Hostgator Affiliate , BigRock Affiliate इत्यादि ऐसे बहुत एफिलिएट प्रोग्राम मिल जायेगे भारत में।

(7) Photography : Photography करने के लिए सबसे पहिले आपको अच्छा फोटो क्लिक करना आना चाहिए और सही लोकेशन का फोटो खींचना आना चाहिए अगर आपको में कला है तो ये सब आप अपने मोबाइल से भी कर सकते है । और अपने फोटो को ऑनलाइन बेच कर अच्छा कमाई कर सकते है । आपको इंटरनेट पर फोटो बेचने के लिए आपको बहुत वेबसाइट मिल जायेगे जैसे ” pix bay Shutterstocks ,Adobe Stock & Images bazaar जैसे और बहुत वेबसाइट है जिस पर आप अपना फोटो बेच कर अच्छा कमाई कर सकते हैं। मोबाइल से पैसा कैसे कमाए

(8) Online Tuition : आप सिर्फ अपने मोबाइल के मदद से Online Tuition कराके कमाई का अच्छा जरिया बना सकते है बहुत सारी वेबसाइट है जिस पर आप अपना अकाउंट बनाके बचो को ऑनलाइन ट्यूशन पढ़ा सकते है इसके लिए आप को लाखो हजारों सैलरी मिलती है । बस आपको इस फील्ड में अपना बेस्ट देना है और दिल से काम करना है। भारत में मिलने वाले websites कुछ इस तरह है जिस पर आप बचो को Online Tuition ) करा सकते है।TutorVista , Vedantu , Learn Pick , Skooli & BYJU’S है जिसपर आप बचो को पढ़ाई कर है ।

(9) sell courses : आप अपने टेलेंट के हिसाब से किसी विषय पर एक ऑनलाइन कोर्स बना के अच्छा खासा कमाई कर सकते है । डिजिटल जमाने में सब लोग बहुत जल्दी सीखने में लगे रहते है इसके लिए वो लोग इंटरनेट पर तरह तरह की online courses खरीद करते है और अपने ज्ञान को और बढ़ाते है । आपको कोई भी कोर्स बनाते समय एक बात ध्यान जरूर रखना हैं अपना कोर्स का क्वालिटी पर खासा ध्यान देना होगा । जो लोग पैसा दे कर कोर्स खरीद देते उनको काफी उम्मीद रहता है आपके कोर्स से ।

(10) play games : आज के इस डिजिटल जमाने में आसानी से हम लोग मोबाइल से गेम खेल कर भी पैसा कमा सकते है।इसके लिए बस एक अच्छा मोबाइल फोन और इंटरनेट की जरूरत है . हमारे भारत में ऐसे बहुत सारे गेमिंग app मिल जायेगे जैसे ” Skill Class , Winzo, Bigcash और Gamezy जैसे गेमिंग ( Application) पर गेम खेल कर आप रोज 2से 3 हजार कमाई कर सकते सिर्फ दिन में 1 से 2 घंटा समय देकर।

मोबाइल से पैसा कैसे कमाए
मोबाइल से पैसा कैसे कमाए

मोबाइल से पैसा कैसे कमाए ) और डिटेल में जानने के लिए आप यहां पर क्लिक करके जरूर पढ़े ।जिसमे आसानी से बताया हुआ है।

आज हमारी टीम ने आप सभी के लिए ( मोबाइल से पैसा कैसे कमाए ) इस के 10 तरीके के बारे में बताया है । आप इन तरीकों को अपना कर (2024 me online earning ) कर सकते आसानी से सिर्फ अपने मोबाइल से ।

बस आपको थोड़ा मेहनत और लगन से काम करना होगा( पैसा कैसे कमाए) इसके लिए थोड़ा टाइम तो देना पड़ेगा

Spread the love

Leave a Comment