गांव से पैसा कैसे कमाए , आसान तरीका से कमाए रोज 500 से 2000 , paisa kamane ke tarika

गांव से पैसा कैसे कमाए , आसान तरीका से कमाए रोज 500 से 2000 , paisa kamane ke tarika

गांव से पैसा कैसे कमाए : आज हमने आप सभी के लिए कुछ नए आइडिया लेके आए है जिस की मदद से आप 2024 में आसानी से रोज 500 से लेके 2000 हजार तक कमाई कर सकते है । Paisa Kaise Kamaye 

अगर आप भी नए साल के साथ नए आइडिया ढूढ रहे है तो आइए नीचे जानते है कुछ कमाल की आईडिया जिसे करके आप कमाई कर सकते है आसानी से । Business se Kaise Kamaye earning money ।

गांव से पैसा कैसे कमाए
गांव से पैसा कैसे कमाए

(1) किराना दुकान : किराना दुकान की शुरुवात आप बहुत ही कम पैसा से शुरू कर सकते है .आप इसे देश के किसी भी कोने में रहकर कर सकते है . किराना दुकान में हमारी रोज मारा की समान की दुकान है जो बहुत ही अच्छी बात है हर इंसान की इसकी जरूरत पड़ती है . ऐसे ही आप छोटे लगानी से रोज 500 से 2000 तक कमाई कर सकते है ।

(2) ट्यूशन क्लास : अगर आपके अंदर टेलेंट है तो आप अपने एरिया या कॉलोनी के बचे को टयूशन पढ़ा के भी हजारों कमा सकते है . हमारे भारत में ममी पापा अपने बचे के पढ़ाई के लिए बहुत ही सजक है और अपने बचे के पढ़ाई में खर्चा करने से पीछे नहीं हटते है बस आप महीने में 20 से 30 से बचे को पढ़ा के अच्छे कमाई कर सकते है । 2024 पैसा कैसे कमाए

(3) कंप्यूटर क्लास : हमारे भारत जब विधार्थी अपना मेटिक दे देते है तो कुछ न कुछ करने की सोचते है क्युकी उनके पास रिजल्ट आने तक 2 से 3 महीना तक टाइम रहता है . बस आपको उन बचे को टारगेट करना है और उनको ( computer basic course ) सिखाना है और ये काम आप छोटे लगानी के साथ शुरुवात कर सकते और इस कोर्स का टाइम भी 1 से 2 महीना ही होती है। गांव से पैसा कैसे कमाए 

(4) डिलीवरी बॉय सर्विस : अगर आप एक स्टूडेंट हो या आपके पास कोई काम नही है करने के लिए तो आप डिलेवरी बॉय का काम की शुरुवात कर सकते है और आप इस फुल या अपने टाइम के अनुसार भी कर सकते है क्युकी इस काम में आपको हरेक डेलिवरी पर आपको पैसा मिलता है और आप सिर्फ दिन 3 से 4 डेलिवरी भी करते है तो आप महीने का 12000 से 18000 हजार कमाई होती है ।

(5) योगा टीचर : अभी पूरे देश का लोगो का ध्यान अपने शरीर को फिट रखने में है जबसे कोरोना आके गया तब से तो ओर . अभी योग क्लास के मार्केट तेजी से वायरल वायरल हो रहा बा आपको इसका फायदा उठाना है अगर आपको योगा आता है तो आप एक टीचर या आप अपना खुद का योगा सेंटर खोल कर भी रोज और महीने में अच्छा कमाई कर सकते है ।

गांव से पैसा कैसे कमाए
गांव से पैसा कैसे कमाए

(6) फोटोग्राफी ; बढ़ते जमाने के ट्रेंड के साथ लोगो की शौक और फैशन और बढ़ते जा रहा है और कोई चाहे कुछ भी करे उनको दिखाना रहता है सोसल मीडिया पर . अगर आप को फोटो ग्राफी में दिल चस्पी है तो आप अपना खुद का दुकान खोल के ये कर है या किसी बड़े नेता या सेलिब्रेटी का कैमरा मैन बन कर अच्छा कमाई कर सकते है रोज के 1000 से 2000 तक।

(7)म्यूजिक & डांस क्लास सी : गांव से पैसा कैसे कमाए अभी के लोग डांस और म्यूजिक में खासा रुचि रख रहे है और इसे सीखने के लिए लोग काफी पैसा खर्चा कर देते है ।आप के अंदर अगर म्यूजिक या डांस की कला है तो आप ऐसे लोगो को सीखा कर अच्छा कमाई कर सकते है । ये एक बेस्ट तरीका अपने शहर में पैसा कमाने की ।

( गांव से पैसा कैसे कमाए ) और डिटेल में जानने के लिए इस पर क्लिक करके जरूर पढ़े .

(8)मसाला पिसना : आज के इस जमाने में लोग डिजिटल होते जा रहे है और अपने आप से कुछ काम करना नही चाहते है और अपनी जीवन की सभी चीजे को खरीद कर खा रहे है और आपको इसिका फायदा उठाना है . और आपको अपने जगह से मसाला पीसने और उसे पैक करके बेचने की काम करना है ।और ये एकदम कम लागत में कर सकते है . ये काम आप अपने गांव या सहर कही से भी कर सकते है।

(9) शिलाई मशीन : गांव से पैसा कैसे कमाए शिलाई मशीन चलाना सीखे और उससे रोज 2000 से जा दा कमाए . शिलाई मशीन आप कुछ समय में ही सीख सकते है आसानी से और इसे सीखने के बाद आप अपने गांव घर में रहकर कमाई करने की शुरुवात कर देगे . अभी शिलाई करने वाले लोगो की बहुत कमी है और आगे इस का और डिमांड बढ़ने वाला है इंडिया में।

गांव से पैसा कैसे कमाए

गांव से पैसा कैसे कमाए

(10) चाय नाश्ता के दुकान : चाहे आप सहर या गांव में रहते हैं आप जहां भी रहे चाय नाश्ता की दुकान की डिमांड दिन पर दिन बढ़ते जा रहा है । आप इस दुकान के 5000 लगानी से भी शुरू कर सकते है . और इसे रोज़ आप 2000 से जा दा कमाई कर सकते हैं। आसानी से इस में आपको सिर्फ दिन में 3 से 4 घंटा ही काम करना होगा और अपने घरवाले के साथ अपने सहर में रहकर कामा सकते है ।

(11) गिफ्ट की दुकान : हमारे भारत में दिन पर दिन लोग शौकीन और डिजाइनर होते जा रहे है और हरेक पार्टी या शादी और बर्थडे पार्टी हो किसी भी मौके पर गिफ्ट देने का ट्रैंड चल रहा है पुरे भारत में . इसी को देखते हुए आप अपने सहर या गांव में रहकर एक गिफ्ट की दुकान खोल कर अपना कमाई का शुरुवात कर सकते है।

(12)मोबाइल की दुकान : मोबाइल दुकान में अभी लोग अंधाधुन कमाई कर रहे है . लोग भले ही कितना भी ऑनलाइन क्यू ना समान खरीदे या जमाना कितना भी डिजिटल क्यू ना हो जाए . फिर भी जब भारत का लोगो को फोन जरूरत पड़ती है तो वो अभी भी ऑफलाइन दुकान या शॉप से खरीदना प्रेफर करते है। क्युकी हमारे यह के लोग अपने हाथो से बिना चेक किए कोई भी महंगा समान नही खरीदे कर ते है । आप अपने शॉप पर नए मोबाइल के साथ साथ मोबाइल रिपेयरिंग का काम भी कर सकते है । और रोज 2 से 3 हजार कमाई कर सकते है आसानी से  ( पैसा कैसे कमाए )

(14) मिठाई का बिजनेस : गांव से पैसा कैसे कमाए हमारे देश भारत दुनिया के सबसे बड़े जनसंख्या वाले देश बन गया है । हमारे यहां के लोग किसी भी मौके पर अपना मुंह मीठा जरूर करते है . किसी भी शुभ कार्य में मिठाई का प्रयोग जरूर होता है हमारे भारत में . इस मौका का फायदा आप के उठाना है. और अपने सहर या गांव में रहकर एक मिठाई को दुकान के शुरुवात कर सकते है और अच्छे कमाई कर सकते है ।

गांव से पैसा कैसे कमाए
गांव से पैसा कैसे कमाए

हमारी साइट पर और ऐसे बहुत सारी पोस्ट मील जायेगे जिसमे बता गया है ऑनलाइन कमाई करने के बारेमे जिसे आप यहां क्लिक करके पढ़ सकते है .

ब्लॉगिंग कैसे करे

आज हमने बताया है कि आप अपने गांव या शहर में रहकर रोज 500 से लेके 2000 तक रोज कमा सकते है ।ये कुछ आसान तरीका अपना के आप आसानी से कमाई कर सकते है ।बस आपको थोड़ा शुरुवात में मेहनत करना होगा । Paisa Kaise Kamaye

 

Spread the love

Leave a Comment