Site icon Express taza

2024 में पैसा कैसे कमाए ऑनलाइन , आपको बस करना है ये काम , होगी लाखो में कमाई , online earning from mobile

2024 में पैसा कैसे कमाए ऑनलाइन , आपको बस करना है ये काम , होगी लाखो में कमाई , online earning from mobile

2024 में पैसा कैसे कमाए ऑनलाइन :  हम में से बहुत सारे ऐसे लोग जो  2024 में पैसा कैसे कमाए के बारेमे सोचते रहते है और इंटरनेट पर हमेशा खोजी करते है को पैसा कैसे कमाए जाए । किसी भी फील्ड से पैसा कमाने के लिए सबसे जरूरी होता है आपको अपने काम में धैर्य रखना होगा और मेहनत करना होगा।

कम समय में ज्यादा पैसा कमाने का तरीका  के बारेमे आज हमारी टीम ने आपके लिए सबसे बेस्ट तरीका लेके आए है जिसे करके आप अपने बैठे पैसा कमा सकते है हमने आज  आप के लिए ऑनलाइन कमाने कुछ बेहतरीन तरीका लेके आए जिसमे हम आपको बताएंगे की आप अपने मोबाइल से आसानी में कैसे कमाई कर सकते 2024 में ।

2024 में पैसा कैसे कमाए ऑनलाइन )और डिटेल में जानने के लिए आप यहां पर क्लिक करके जरूर पढ़े ।जीस मे आसानी से बताया हुआ है

2024 में पैसा कैसे कमाए ऑनलाइन

 2024 में पैसा कैसे कमाए ऑनलाइन इस के लिए क्या क्या चीज की जरूरत है ।

2024 में ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए आप सभी को अपने पास एक मोबाइल या लैपटॉप चाहिए उसके साथ साथ आपके पास अच्छा इंटरनेट कनेक्शन भी चाहिए और हो सके तो एक माइक भी खरीद ले । इस और थोड़ा आसानी होगी वीडियो और ऑडियो रिकॉड करने के लिए ।अगर आपके लैपटॉप ना भी है तो चलेगा ये सभी काम आप अपने मोबाइल से ही कर सकते है ।

आईए नीचे देखते 11 तरीकों के बारेमे पूरे डिटेल के साथ जिसे आप अपने मोबाइल और इंटरनेट के मदद से ऑनलाइन कमाई कर सकते है । 2024 में पैसा कैसे कमाए ऑनलाइन

  1. E-books बनाकर बेचे और पैसा कमाए
  2. Audiobook बनाकर बेचे और मोबाइल से पैसे कमाए
  3. share मार्केट से ट्रेंडिंग करके पैसा कमाए
  4. game खेलकर कमाए
  5. ब्लोगिंग से पैसा कमाए
  6. यूट्यूब वीडियो बनाके ऑनलाइन कमाए
  7. Earn kro App के मदद से पैसा कमाए
  8. Reselling बिजनेस करके पैसा कमाए
  9. WhatsApp पर चैनल बनाके कमाए
  10. Video देखकर Mobile Se Paisa Kaise Kamaye
  11.  Instagram se पैसा कमाए

(1) E-books बनाकर बेचे और पैसा कमाए

E-book बनाके मोबाइल पैसा कमाने की सबसे अच्छे तरीका में से एक है तारिक है E-book को हम दूसरी भाषा में।Digital Book भी कह सकते है ये E-book को normal books से आसानी से आप अपने साथ लेके बाहर निकल सकते है क्यू की ये किताब को सिर्फ अपने मोबाइल में ही रख सकते है और कही भी आसानी से पढ़ सकते । 2024 में पैसा कैसे कमाए ऑनलाइन

अभी के इस टाइम में अभी के कोई भी इंसान अपने साथ कुछ भी बाहर लेके नही चलना चाहते क्यू की अभी दिन पर दिन सभी लोग डिजिटल होते जा रहे हैं इसी को देखते ही Digital book के काफी डिमांड है पुरे विश्व में ।

E-Book बनाने के लिए आपको अपने मोबाइल में  (google docs)नाम के एप (app ) को अपने मोबाइल में डाउनलोड करना होगा एप को डाउनलोड करने के बाद आप जिस भी विषय पर ज्ञान रखते उसी विषय में आप E-Book लिख सकते है और कमाई को शुरुवात कर सकते है ।

जब आपके बुक्स लिख कर त्यार करदिया है तो अब बारी है इसे बेचने की आप अपने दारा लिखी गई किताब को ( Amazon, Flipkart, Google Paly, Selfy , Payship इत्यादि ऐसे हजारों प्लेटफॉर्म है जिस पर आप अपना किताब बेच सकते हैं।

(2) Audiobook बनाकर बेचे और मोबाइल से पैसे कमाए 2024 में पैसा कैसे कमाए ऑनलाइन

Audiobook भी लग भग सेम E-book  जैसी ही है  मगर ये  किताब ऑडियो के रूप में होती है  आज के में समय में सभी लोग किसी न किसी वजह हमेशा अपने लाइफ busy रहते है इसलिए लोग किताबे पढ़ने से जा दा उसे Audiobook  के रूप में सुनना पसंद करते है इस से एक साथ वो लोग दोनो काम कर लेते है जैसे ओ अपना दूसरा काम करते करते Audiobook को भी अपने मोबाइल से कनेक्ट करके सुन सकते है । इसीलिए अभी इसकी काफी डिमांड है और आगे भी होने वाली है ।

Audiobook आप कुछ इस प्रकार से बना और बेच  सकते है हमारे दारा बताई गई कुछ स्टेप्स की मदद से । तो आइए देखते है

 इसके लिए सबसे आपको पहिले आपको Google Doc App की मदद से एक किताब लिखनी होगी या पहिले से किताब आपके पास होना चाहिए अब आपको उस किताब के अपने voice recorder की मदद से उस किताब के पूरी तरह से रिकॉड करना है इस के बाद आपको इस रिकॉर्डिंग के एडिट करना है और उसे

MP3 format में बदल देना है उसके बाद लगभग आपकी ऑडियो बुक बनके त्यार हो जाएगी ।  अब आप अपने ऑडियो बुक्स को Amazon ‘ I tunes, और audible जैसे प्लेटफॉर्म पर बेच सकते है  आप इन प्लेटफॉर्म पर अपने बुक को लिस्ट करके उसे थोड़ा प्रमोट करे जिस से आपकी किताबे जल्दी बिकेगी । और आपको अच्छा खासा कमाई होगी आपको किताब के हरेक बिक्री पर आपको पैसा अपने अकाउंट में आ जायेगा ।

(3) share मार्केट से ट्रेंडिंग करके पैसा कमाए

यदि आप भी शेयर मार्केट के बारेमे थोड़ा जानकारी रखते है और आपका रुचि शेयर मार्केट प्रति है तो आप हरेक दिन अपने मोबाइल शेयर मार्केट में ट्रेंडिंग करके अच्छा कमाई कर सकते है अपने स्किल के बेस पर ।इसके लिए आपको पहिले अपना एक Demat account खोलना पड़ेगा जो को आप ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनो तरीका से खोल सकते है ।

पूरे भारत में इस तरीका को अपना के लाखो रुपया लोग कमा रहे है तो आप क्यू नही कामा सकते है अभी के इस डिजिटल समय ऐसे बहुत सारे app google play store पर उपलाध है जैसे की Uptox , 5paisa , Zerodha Kite , Angel Broking ,Motilal Oswal  जैसे और कई सारी ऐसे एप है जिसकी मदद से आप लोग ट्रेंडिंग कर सकते है और इसके मदद से आप लोग रोज 2 से 3 हजार कमाई कर सकते हैं ।

(4) game खेलकर कमाए 2024 में पैसा कैसे कमाए ऑनलाइन

आज के समय  में आप अपने मोबाइल पर सिर्फ गेम खेलकर भी अच्छा पैसा कमा सकते है । Play store पर ऐसे बहुत सारी एप जो आपको गेम खेल ने की पैसा देते है और इसी तरीके से अपने ऑनलाइन कमाई की शुरुवात कर सकते है इस तरीके से आपके कमाई के साथ साथ मनोरंजन भी होता रहता है  Dream 11 , Mpl game , Pocket money , Ludo Supreme, Roj dhan and Qureka  , जैसे एप की मदद से आप ये कर सकते है और पैसा कमा सकते है

(5) ब्लोगिंग करके पैसा कैसे कमाए

ऑनलाइन पैसा कमाने के सबसे आसान और बेहतरीन तरीका ब्लॉगिंग है और इस से आप महीना के लाखो में कमाई कर सकते हैं  इसे आप अपने मोबाइल से ही कर सकते हैं । मोबाइल से ब्लॉगिंग करना थोड़ा  मुश्किल होता है पर कर सकते हैं पर मोबाइल से ब्लॉगिंग की article लिखना काफी आसन होता है voice टाइपिंग की मदद से ।

भारत में ऐसे बहुत सारे ब्लॉगर है जो सिर्फ मोबाइल से ब्लॉगिंग करके महीना के लाखो में कमाई कर रहे है बस आपको थोड़ा मेहनत करना होगा और इसको थोड़ा समय देना होगा क्यू की ब्लॉगिंग से कमाई करने के लिए आपको 3 से 6 महीना तक का समय लगता है

2024 में पैसा कैसे कमाए ऑनलाइन

(6) यूट्यूब वीडियो बनाके पैसा कमाए

आज के समय में सैयद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसे यूट्यूब के बारेमे पता नही होगा पूरे दुनिया में लग भग हर वो इंसान यूट्यूब का प्रयोग करता है जिसके पास एक एंड्रॉयड मोबाइल है ।ये एक वीडियो प्लेफॉर्म के साथ गूगल के बाद दूसरा सबसे बड़ा सर्च इंजन है और इस से लोग लाखो में कमाई कर रहे है।

आप भी अपने मोबाइल के मदद से यूट्यूब चैनल बनाके और उस चैनल पर वीडियो अपलोड करके  कमाई कर सकते इस कार्य को करने के लिए आपके पास एक मोबाइल वो इंटरनेट चाहिए उसके बाद ही आप अपने चैनल के लिए वीडियो बना सकते है आप अपने रुचि के अनुसार youtube पर वीडियो बनाए जिस भी फील्ड में आपको अच्छा जानकारी ही उसीको आप वीडियो में बताए और पैसा कमाए।

यूट्यूब से कमाई करने के लिए आपके दारा बनाई गई youtube chanel पर आपको एक साल के अंदर 1000 subscriber or 4000 hours watch time लाना होगा उसके बाद ही आप अपना चैनल को मोनेटाइज करा सकते है और पैसा कमा सकते हैं।

यूट्यूब से पैसा कैसे कमाए पूरा जानकारी के इस पर क्लिक करके पढ़ें ।

(7) Earn Karo App के मदद से पैसा कमाए

आप और हम में से कोई ना कोई ऑनलाइन पैसा कैसे कमाए

सर्च जरूर करते है भारत में ऐसे लाखो लोग है जो पैसा कैसे कमाए तरीका ढूंढ रहे है ।  आपने सर्च करते समय कभी ना कभी Earn Karo App का नाम जरूर देखा होगा या इस एप का प्रचार टीवी में वो देखा होगा। EarnKaro App एप एक भारत का सबसे टॉप Affiliate Marketing एप है।इस एप का सही इस्तमाल करके अच्छा कमाई कर सकते है।

आप ने कभी कभी कुछ भी ऑनलाइन जरूर खरीदा होगा या बेचा होगा इस खरीदारी करने के लिए आप को किसी वेबसाइट पर जरूर जाना पड़ता है  तब जाके वो समान आपको डिलीवर मिलता है मगर आप इस EarnKaro App को मदद से सेम प्रोडक्ट को खरीद सकते है और इस खरीदारी पर आपको 50% तक कॉमिसन मिलता है ।

इस बात को कुछ ऐसे समझे मानो को आप किसी भी समान को ऑनलाइन खरीद करते है ,50 रुपया में तो आप उसी आइटम को इस एप खरीदारी करेगे तो आप को सिर्फ 25 रुपया मिलेगी। 2024 में पैसा कैसे कमाए ऑनलाइन

(8) Reselling बिजनेस करके पैसा कमाए

अगर आप एक Student और Housewife हो तो आप लोगो के लिए Reselling का बिजनेस बेहतरीन तरीका है ऑनलाइन पैसा कमाने की लिए इस बिजनेस को करने के लिए आपको एक भी पैसा अपने जेब से नही लगाना पड़ता है और आप इस बिजनेस को बहुत ही आसानी से अपने मोबाइल से ही कर सकते है।

महीने में आपको 30 से 40 हजार कमाई करने के आपको डेली आपको 4 से 6 घंटा करना पड़ेगा आपके दारा कमाई गई सारी रकम ऑटोमैटिक आपके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाता है Reselling बिजनेस करने के लिए आप meesho , glow road और Shop101  जैसे प्लेटफॉर्म का प्रयोग कर सकते है ऐसे बहुत प्लेफॉर्म है पुरे भारत में । 2024 में पैसा कैसे कमाए ऑनलाइन

(9) WhatsApp पर चैनल बनाके पैसा कमाए

 आपने कभी ना कभी whatsapp का इस्तमाल अपने फ्रैंड और परिवार चैट या कॉल करने के लिए जरूर किया होगा मगर अब आप व्हाट्सएप से पैसा भी कामा सकते हैं।हाली में WhatsApp ने अपने एप पर एक नया फीचर्स लंच किया है जिसके  मदद से आप अपने व्हाट्सएप पर चैनल बना सकते।

है और पैसा कमा सकते है इसके लिए सबसे पहिले आपको चैनल बनाना होगा और उस चैनल पर आपको डेली पोस्ट करना है धीरे धीरे आपके WhatsApp चैनल पर फॉलोवर्स बढ़ने लगेगे तब जाके आप अपने चैनल के मदद से कमाई शुरू करेगे WhatsApp से पैसा कमाने के लिए आप इन तरीकों का इस्तमाल कर सकते हैं जैसे  कि नीचे दिया गया है।

Resellimg करके इन तरीकों के अलावा ऐसे बहुत सारी तारिक है जिसे आप whatsapp से कमाई कर सकते है आसानी घर बैठे और सिर्फ और सिर्फ मोबाइल से। 2024 में पैसा कैसे कमाए ऑनलाइन

(10) Video देखकर Mobile Se Paisa Kaise Kamaye: 2024 में पैसा कैसे कमाए ऑनलाइन

यदि आप भी अपना जा दा से जा दा टाइम ऑनलाइन बिताते है तो अब आप अपने मोबाइल में वीडियो देखते देखते आप थोड़ा बहुत पैसा भी कमाई कर सकते हैं इस से आपका टाइम भी बीत जायेगा और आपके पास आपके लिए पॉकेट खर्चा भी आजाएगा ।आज हमारी टीम ने आपके लिए कुछ ऐसे app लेके आई है जिस app पर आप वीडियो देख कर कमाई कर सकते सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा पर ये सच है  आप इन एप के मदद से डेली 200 रुपया कमाई कर सकते है। मैं ये नही कह रहा हु कि इस एप की मदद से आप लाखो कमायेगे।

इंटरनेट पर आपको बहुत सारी ऐसे वीडियो और आर्टिकल मिल जायेगी जिसमे लोग बताते है आप इन एप के मदद से डेली 2 से 3 हजार कमाई करेंगे पर ये पूरी तरह से सच नही है आप कमा तो सकते है पर इतना नही जितना लोग बताते है । अगर आप एक रुपया भी पूरा दिन में कमाई नहीं करते है उससे तो अच्छा है आप ये करे और रोज 200 साय कमाए।

Tick App , iRazoo App , Winga App ,Taskbucks App and Money Vid App आप सभी इन एप के जरिया से रोज अपने मोबाइल से मोबाइल में ही वीडियो देख कर रोज 200 पैसा कमाई कर सकते हैं। अगर आपको जा दा कमाई करना है तो आप इन तरीकों में से किसी दूसरे तरीकों को अपनाए क्यू कि मैं दावा के साथ कहता हु कि आप इस से जा दा कमाई कभी नही कर सकते हैं चाहे कितना ही टाइम क्यू ना  दे दे इसे।

(11) Instagram se पैसा कमाए

फेसबुक और यूट्यूब के जैसे ही अपने इंस्टाग्राम का प्रयोग करके भी अच्छा कमाई कर सकते है आप अपने मोबाइल से अभी के समय में कोई भी ब्रांड अपने प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिए Social Media Influencer का इस्तमाल करते है और लोग इस चीज के लिए अच्छा खासा रकम चुकाने को त्यार रहते है । आने वाले समय में भारत में इंटरनेट तेजी बढ़ रही है आपको इसिका फायदा उठाना है ।

पूरे भारत में इंस्टाग्राम प्रयोग होने वाला यूट्यूब के बाद दूसरा सबसे बड़ा प्लेटफार्म है जिस को लोग प्रयोग करते है  इंस्टाग्राम से पैसा कमाने के लिए आपको आपको अपने अकाउंट पर 10 हजार से जा दा फॉलोअर्स बढ़ाना होगा इसके लिए आपको इंस्टाग्राम पर लगातार Post videos or story शेयर करना होगा ऐसे ही करके आप अपना इंस्टाग्राम का फॉलोवर्स बढ़ा सकते है  जैसे ही आपके अकाउंट पर अच्छे खासे फ्लावर्स बढ़ जायेगे वैसे ही आपके पास brand promotion के लाइन लग जायेगी ।

बस आपको एक बात का ध्यान रखना है आप जभी कोई प्रोडक्ट का प्रमोशन करते है तो उसके बारेमे सही सही बताएं। 2024 में पैसा कैसे कमाए ऑनलाइन

2024 में पैसा कैसे कमाए ऑनलाइन

2024 में पैसा कैसे कमाए ऑनलाइन हमारी ओर पोस्ट के यहां पर क्लिक करके पढ़ें 👇👇👇

नोट

आपको ध्यान रहे कि ऑनलाइन पैसा कमाने में कुछ समय लगता है और इस में 6 महीना से 1 साल तक का भी समय लग सकता हैं अगर आप अच्छे तरीके से इस डिजिटल क्षेत्र में काम करते है तो आप को इस क्षेत्र में अपनी सोच से भी जा दा पैसा कमा सकते हैं . बस आपको धैर्य रखना है और अपने फील्ड में काम करते रहना है । 2024 में पैसा कैसे कमाए ऑनलाइन

Conclusion of this article

आज हम ने आप सभी के लिए 2024 में पैसा कैसे कमाए ऑनलाइन के 11 तरीकों के बारेमे में बताया है जिसे करके आप 2024 में ऑनलाइन कमाई की शुरुवात कर सकते है वो आपने मोबाइल से अगर आपके पास लैपटॉप या पीसी है थोड़ा आसानी होगी आप सभी अगर नही है तो ये सभी काम आप अपने मोबाइल से भी कर सकते है। 2024 में पैसा कैसे कमाए ऑनलाइन

Spread the love
Exit mobile version