Site icon Express taza

2024 बिना पैसा लगाए कैसे कमाए , How to earn money online without investment , पैसा कैसे कमाए

2024 बिना पैसा लगाए कैसे कमाए , How to earn money online without investment , पैसा कैसे कमाए

2024 बिना पैसा लगाए कैसे कमाए : क्या आप लोग 2024 में बिना एक रुपया लगाए हुए पैसा कमाने के बारेमें सोच रहे है ? अगर सोचा है तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए है। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे तरीके लेके आए है जिसे करके आप बिल्कुल ( फ्री में पैसा कैसे कमाए) कमा सकते है ।

भारत में बढ़ती बेरोजगारी को देखते हुए हर इंसान अभी ऑनलाइन पैसा कैसे कमाए ) सोच रहा है मगर सही तरीका और सही जगह पता नही होने के बहुत लोग उलझ के रह जाते है और कोई पैसा नहीं कामा पाते है । online earning

( 2024 बिना पैसा लगाए कैसे कमाए ) आज हमारी टीम ने आप सभी के लिए कुछ आसान आइडिया लेके आए है जिसे आप अपना गांव या शहर से भी कर सकते है । गांव से पैसा कैसे कमाए ) इस के लिए बस आपके पास एक मोबाइल या लैपटॉप होना चाहिए और साथ में अच्छा इंटरनेट चाहिए ।

2024 बिना पैसा लगाए कैसे कमाए

आईए जानते है कुछ तरीके के बारेमे जिसे करके आप 2024 बिना पैसा लगाए कैसे कमाए ) कमा सकते है थोड़ा मेहनत करना होगा।

हमारी  पोस्ट यहां से पढ़े 👇👇2024 बिना पैसा लगाए कैसे कमाए

(1) क्वोरा से पैसा कमाए बिना कोई पैसे लगाए : क्वोरा एक सोसल मीडिया प्लेटफॉर्म है जहा लोग अपने सवाल खुला रूप से पूछ सकते है और जवाब भी दे सकते है । ये साइट पर सिर्फ आप अपना ज्ञान को साझा करके बिना कोई पैसा लगाए पैसा कमाने का अवसर प्रदान करता है ।

2024 बिना पैसा लगाए कैसे कमाए

Quora से पैसा कमाने के लिए सबसे पहिले आपको इस साइट पर अपना एक अकाउंट बनाना होता है और उसके साथ ही आप लोगो दारा पूछे गय हजारों सवाल का जवाब देना होता है। जो आप अपनी रुचि का सवाल चयन कर सकते है जैसे ही आप कोई भी सवाल का देते है और आपका जवाब लोगो को पसंद आने लगता है तो आप उन सभी के बीच फेमस भी हो जाते है ।

2024 बिना पैसा लगाए कैसे कमाए

जितने जा दा लोग आपका सवाल पढ़ेंगे और उतना ही जा दा आप Quora से पैसा कमा सकते है । इसी कारण आप कोई सवाल का जवाब आसान और सरल भाषा में दे जो सबको आसानी से समझ आ जाए । ये सबसे आसान तरीका है ( 2024 में पैसा कैसे कमाए) आप रोज Quora पर ₹1000 से ₹10000 तक कमा सकते हैं।

(2) online assistant बनकर पैसा कमाए : वर्चुअल यानी ( online) असिस्टेंट बनना भी काफी मजेदार काम है . जहां से आप उन बव्यवसायों और व्यक्तियों को उनके काम में आप ऑनलाइन या ऑफलाइन सहायता करते है । और उसे बदले आप उन लोगो पैसा चार्ज करते है उनके डिमांड के अनुसार ।साथ में आप इस काम में अपने ग्राहक के रुचि के अनुसार अपने आप को बदल भी सकते है सब ग्राहक एक जैसे नहीं होते है ।

इस जॉब की खास बात ये है लो आपको ये कार्य करने के लिए कही जाना आना नही पड़ेगा सब कुछ आसानी से कर सकते है घर बैठे पर इसके लिए आप इंटरनेट या कंप्यूटर और साथ में software nollage ) की अच्छी जानकारी चाहिए ।

अगर आप एक online assistant बनकर काम करते है तो आपके रोज मारा की जिंदगी में बहुत ही कम भाग दौड़ मचेगी और आप अपना लाइफ स्टाइल मजा में जी सकते है . online assistant बनने के लिए आपके पास टैलेंट की जरूरत होगी आप को उस विषय में खास जानकारी होनी चाहिए । आप इसी तरह से बिना कोई पैसा लगाए कमाई कर सकते है।

2024 बिना पैसा लगाए कैसे कमाए

(3) डाटा एंट्री करके पैसा कमाए : पूरे भारत में ये काम करने वालो की काफी डिमांड है अगर आप भी  excel , ms word, Microsoft Office जैसे सॉफ्टवेर में में अच्छा जानकारी रखते है तो आप डाटा एंट्री का काम करके अच्छा कमाई कर सकते बिना को पैसा लगाए ।

भारत में हजारों ऐसे कंपनिया है जो ऐसे लोगो खोज ती है अपने कम्पनी या प्रोडक्ट के बारेमे डाटा एंट्री करने करने के लिए।ये काम करने के लिए आप को एक कंप्यूटर की जरूरत पड़ेगी और कुछ महत्पूर्ण सॉफ्टवेर के बारेमे जानकारी चाहिए

आप इस काम को अपने घर से भी कर सकते फुल टाइम या पार्ट टाइम की तरह कर सकते है । डाटा एंट्री का करके आप महीना के 10 से 60 हजार तक कमाई कर सकते है ।सिर्फ कुछ टाइम देके।

(4) फोटो बेच के पैसा कमाए : आज के इस डिजिटल जमाने में ऑनलाइन पैसा कमाने की बहुत ऐसा तरीका मिल जायेगा जिस से आप कमाई कर सकते है इसी में से एक तरीका है।

ऑनलाइन फोटो बेचना । पूरे दुनिया में ऐसे बहुत सारी वेबसाइट है जिसपे आप अपना फोटो अपलोड करके बेच सकते है यदि आपके पास एक अच्छा कैमरा या एक अच्छा मोबाइल फोन है जिसमे दमदार फोटो आती है ।

आप उन कैमरा से ऐसे फोटो खींचे जो देखने में काफी जा दा खूब सूरत लगे वो और देखते ही लोगो की मन जीत ले ऐसे फोटो बिकने को बहुत जा दा चांस रहती है ।आप के दारा खींची गई फोटो को आप इन वेबसाइट पर अपलोड करके बेच सकते है जैसे की pix bay , Shutterstock ,Adobe Stock & Images Bazaar इत्यादि बहुत सारी ऐसी वेबसाइट है जिसपर । आप ऑनलाइन फोटो बेच कर महीना को 10 से 30 हजार तक कमाई कर सकते है । बिना कोई पैसा लगाए ।

(5) टेलीग्राम से पैसा कमाए : आप सभी के पता ही होगा की Telegram) पूरे भारत में बहुत ही जा दा फेमस है ये एक मैसेजिंग एप है जिसका उपयोग करके हम अपने दोस्तो या परिवार से बाते करते है लेकिन इस के साथ साथ आप टेलीग्राम से पैसा भी कामा सकते है इसके लिए सबसे पहिले आपको एक टेलीग्राम अकाउंट बनाना होगा बिल्कुल फ्री में सिर्फ अपने मोबाइल से।

उसके बाद आप को टेलीग्राम के विभिन्न प्रकार का ग्रुप और पेज है आप अपने रुचि के अनुसार उन ग्रुप से जुड़ के आप अपना बाते उन लोगो के साथ शेयर करते करते आप उन ग्रुप में अपना प्रोडक्ट या एफिलिएट मार्केट का लिंक शेयर करके ।इन लोगो से अपना प्रोडक्ट खरीद ने के लिए बोल सकते है ऐसे ही आपको अपना प्रोडक्ट का प्रचार बिलकुल फ्री में कर के उसे सेल करके आसानी से पैसा कमा सकते है ।

” इस बात का ध्यान रखे आपको उन ग्रुप से जुड़ते ही आपको अपना प्रोडक्ट या affiliate मार्केट का लिंक शेयर नही करना है कुछ दिन उनके बारेमें जाने तब ये सब काम करे नही तो वो लोग अपना ग्रुप या पेज से ब्लॉक भी कर सकते है।

2024 बिना पैसा लगाए कैसे कमाए

(6) कंटेंट लिख कर पैसा कमा सकते है : अभी के टाइम में कंटेंट लिखने वालो की काफी डिमांड है मार्केट है अप इसिका फायदा उठा कर ये काम करना है कंटेंट लिखना काफी लाभदायक तरीका है पैसा कमाने की आप विभिन्न प्रकार के कंटेंट लिख कर अच्छा कीमत कर उसे बेच सकते है ।

बहुत सारे ऐसे बड़े बड़े ब्लॉगर या न्यूज चैनल वाले है जो आपके दारा लिखी गई लेख को हमेशा अच्छा दामों पर खरीद दे ने के लिए त्यार रहते है अकबर आप का किसी बड़े ब्लॉगर के साथ कॉन्टैक्ट होगया तो समझे आपका लाइफ से है आप उनके ब्लॉग के लिए रोज 2से 3 फुल कंटेंट लिख कर महीना में 50 हजार तक कमाई कर सकते है सिर्फ अपने मोबाइल से या लैपटॉप से ।2024 बिना पैसा लगाए कैसे कमाए

बस आपको ध्यान रखना है आप जो भी विषय पर लिख रहे जिसका क्वालिटी अच्छा और इंपैक्ट फुल होना चाइए जो कोई भी देखते ही उसे पसंद करले अगर आपको कंटेंट लिखना नहीं आता तो आप इसे यूट्यूब से वीडियो देख कर भी आसानी से सीख सकते है सिर्फ 10 से 15 दिन में एकदम फ्री में।2024 बिना पैसा लगाए कैसे कमाए

(7) youtube से पैसा कमाए : बेशक आपको पता ही होगा लोग youtube से लाखो रुपया कमा रहे अगर वो लोग कमा रहे तो आप लोग क्यू नही कामा सकते है ।

आप भी आसानी से यूट्यूब पर वीडियो बना के अच्छा कमाई कर सकते है और इस आपको एक रुपया भी नही लगानी पड़ेगी । अगर आप यूट्यूब पर लंबा वीडियो नही बना सकते है और लंबा वीडियो बनाने में डर लगता है कैमरा ले सामने आने में तो आप शॉर्ट वीडियो भी बना सकते है जो की सिर्फ 1 मिनट या इस से का होता है अगर आप शॉर्ट वीडियो बनाते है तो आपका चैनल भी जल्दी ग्रो होगा और धीरे धीरे आप लॉन्ग वीडियो बनाना भी सिख जायेगे ।

अब अगर आप ये सोच रहे है youtube पर कैसे वीडियो बनाए तो हम आपको बता दे की आप यूट्यूब पर किसी तरह को वीडियो बना सकते जैसे की “comedy , song” health tips ” online glass ” fitness इत्यादि आप को जिस चीज में दिल लगता है आप उसी की बारेमे आपको वीडियो बनाना है सिर्फ कैमरे के सामने आके ।

(8) ऑनलाइन सर्वे करके कमाए : ऑनलाइन सर्वे करके पैसा कमाना काफी आसान तारिका है आप एक ऑनलाइन सर्वेक्षक बनके कंपनी के प्रोडक्ट या वेबसाइट को सर्वे करके उनके प्रोडक्ट को और बेहतर और क्वाल्टी सुधारने के लिए प्रेनित कर सकते है ऐसे बहुत सारी वेबसाइट एंड कंपनिया है जो इस काम के लिया आप को अच्छा रकम भुक्तान करती है।

इस सर्वे में भाग लेने के लिए आपके पास एक मोबाइल और लैपटॉप के साथ अच्छा इंटरनेट की कनेक्शन को जरूर पड़ती है और आपको उस प्रोडक्ट के बारेमे अच्छा जानकारी रखनी होगी जिस प्रोडक्ट को आप सर्वे कर रहे है ।

स्वैगबक्स, सर्वे जंकी और इनबॉक्सडॉलर जैसे वेबसाइट पर आप किसी भी प्रोडक्ट का सर्वे कर सकते है और आसानी से महीना के हजारों में कमाई कर सकते है।

(9) फेसबुक पर वीडियो बनाके कमाए : यूट्यूब की तरह आप फेसबुक से वीडियो बनाके भी लाखो रुपया कमा सकते है । अभी के टाइम में यूट्यूब जल्दी फेसबुक पर कोई भी वीडियो तेजी से वायरल होती है आप फेसबुक पर कॉमेडी वीडियो बनाए जो तेजी से वायरल होती है जैसे ही आपके फेसबुक पर 10 हजार फॉलोवर्स पूरा होजाएगा तब से ही आपकी फेसबुक से कमाई सुरु होजाएगा ।

2024 बिना पैसा लगाए कैसे कमाए

2024 बिना पैसा लगाए कैसे कमाए ) के बारेमे और डिटेल और जानकारी से पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें।

Conclusion of article । 2024 बिना पैसा लगाए कैसे कमाए

आज हमने इस लेख में बताया कि आप कैसे पैसा कमाए वो भी सिर्फ अपने मोबाइल और इंटरनेट का प्रयोग करके ये 9 तरीका काफी दमदार होता है बिना कोई पैसा लगानी किए कमाई करने की । हमारी लेख में बताया गया हर बात सच है यदि आप सच्चे मन से ये सब कामों में एक करते है आप को अवश्य एक दिन कामयाबी मिलेगी ह थोड़ा टाइम और मेहनत करना होगा पर आपको उस मेहनत का फल भी मीठा ही मिलेगा।2024 बिना पैसा लगाए कैसे कमाए

Thank you 🙏🙏

Spread the love
Exit mobile version