Site icon Express taza

ब्लॉगिंग क्यू करना चाहिए, और किसे करना चाहिए , Blogging ke 5 fayde

ब्लॉगिंग क्यू करना चाहिए, और किसे  करना चाहिए , Blogging ke 5 fayde

 ब्लॉगिंग क्यू करना चाहिए:अगर आप भी ब्लॉगिंग   करने के बारेमे सोच रहे कर सोच रहे है की ब्लॉगिंग  क्यू करना चाहिए तो आप आपके पता चला जायेगा   की ब्लॉगिंग क्यू करना चाहिए और और आप को   सायद अंदाजा नहीं होगा कि ब्लॉगिंग करके आप क्या क्या कर सकते है । और किन लोगो ब्लॉगिंग को करना चाहिए चलिए नीचे जानते है इस का कुछ कारण ।

 ब्लॉगिंग क्या करना चाहिए

 ब्लॉगिंग किसे करना चाहिए: ब्लॉग हम से कोई भी   इंसान कर सकता है . ब्लॉगिंग करने के लिए आपको   ये होना होगा ये कहीं नहीं लिखा है । बस आप में   जुनून और अपने आप पर बिस्वास होना चाहिए   ब्लॉगिंग करने के लिए . अगर आप विधार्थी है तो   ब्लॉगिंग आप के लिए। बेस्ट होता है . आप किसी की   क्षेत्र में काम करते है और आपके पास कुछ एक्स्ट्रा   टाइम है तो आप अपना खुद का ब्लॉग सुरु कर सकते   है ।

 ब्लॉगिंग क्यू करना चाहिए : ब्लॉगिंग करने का   मकसद सिर्फ पैसा ही कमाना नहीं होता है कुछ लोग   सोच ते है की ब्लॉगिंग करके कमाई होती है पर ये पूरी   तरह से सच नही है । ब्लॉगिंग कर ने से आपका बुद्धि   का भी विकास होता है । और आप ब्लॉगिंग करते   करते बहुत सारा ज्ञान अपने अंदर कर सकते है ।   ब्लॉगिंग से कमाई की साथ आपका बुद्धि का भी   विकास होता है इसीलिए आप के ब्लॉगिंग करना   चाहिए ।

 ब्लॉगिंग करने के 5 फायदा   जो हमने नीचे बताया है 

 (1) बुद्धि और समय के सही सदुपयोग होता है :   जब आप अपना खुद मां ब्लॉग सुरु करते है तो आप   के पास कुछ मकसद होता है और आप उस पर ध्यान   देते  ओरो की तरह सिर्फ सोसल मीडिया पर आप   अपना टाइम बरबाद नहीं करते है । अगर आपने   अपना ब्लॉग बनया है तो आप अपने टाइम को सही   जगह पर उपयोग करते है. और अपने लाइफ को   बेहतर बनाने के सफर में एक कदम आगे निकल जाते   है ।

(2 ) साइड इनकम : अगर आप लोग भी अपना   जॉब करते करते कुछ साइड इनकम करने की सोच   रहे है तो सबसे बेस्ट तरीका ब्लॉगिंग करना है ।   ब्लॉगिंग में आपको रोज के 1या 2 घंटे दे कर अच्छा   खासा साइड कमाई करने का जरिया बना सकते हैं   और आपने अपना घर खर्चे को और अपनी जरूरत   के  सामानों को आसानी पा सकते है ।

 ब्लॉगिंग क्यू करना चाहिए

 (3) ज्ञान के भंडार : ब्लॉगिंग करना मतलब ज्ञान के   भंडार में कूदना जैसा है । यहाँ पर आपको बहुत सारे   आपको ऐसा ब्लॉग या कॉन्टेंट मिल जायेगे जिसके   बारेमे आपने कभी सपने में भी ना सोचा होगा । अगर   आप ने ब्लॉग के दुनियाएं में एक बार कदम रख दिया   तो आप कभी वापस न जायेगे. और आपको किसी   और कार्य में मन ही नही लगेगा । ब्लॉगिंग खुद एक   ज्ञान का भंडार है ।

आप यहां पर क्लिक करके ब्लॉग के बारेमे और   डिटेल   में पढ़ सकते है 

  ( 4 )आप अपने एरिया में फेमस चेहरा होजायेगे   अगर आप भी पढ़ाई या जॉब करते हुए ब्लॉगिंग भी   कर रहे है तो आपको एकदम सही राह में जा रहे है ।   और आगे चल कर ब्लॉगिंग को ही अपना फुल टाइम   कैरियर बना सकते है ब्लॉगिंग से आप अपना सोच से   भी जा दा कामा सकते है ।

और जब आप अपने जॉब से जा दा ब्लॉग से कमाने   लगेंगे तो अनिवार्य रूप से आपको अपना जॉब छोड़ने   का मन करेगा और ब्लॉगिंग को ही अपनी फुल टाइम    दे सकते है ।और ब्लॉगिंग को अपना कैरियर बना   सकते है .जब आप ब्लाग अच्छा कमाई करने लगेंगे   तो आप को अपने एरिया के लोग जानने लगेंगे और   आप इसी तरह से उनके बीच फेमस होजाएगा ।

  ब्लॉगिंग क्यू करना चाहिए

  (5) फ्रीडम मिलता है : ये सबसे जरुरी बाते  हम     सभी लोग लाइफ में कुछ अलग और नया करने की   सोचते है पर सोच नही सकते क्या करना है. और इसी   दुख के   साथ अपना जॉब कर रहे है . चाहे आपको     जिंदगी में   कितना ही दुख क्यू ना आजाएं पर  आपको  ऑफिस  जाना ही पड़ता है और गलती से अल दिन आ ऑफिस   नहीं गए तो बॉस से हजारो गलियां सुनना पड़ता है ।     पर ब्लॉगिंग में ऐसा कुछ नही है और इस पद पर आप   अपने मन की अनुसार काम कर सकते है । और यहां   पर आपको काफी फ्रीडम मिलता हैं। ब्लॉगिंग भी एक   बिजनस तरह है जिसका मालिक खुद आप रहते है।

 (हमे उम्मीद है कि हमारी ये लेख से आपको   समझ   आगया होगा  की ब्लॉगिंग क्यू करना   चाहिए हमने अपने तरफ से पूरी कोशिश की है   आप सभी को समझाने की  ब्लॉग के बारेमे और   ब्लॉग कुछ फायदे के बारेमे )  

अगर अभी आपको समझ नही आ रहा है ब्लॉग के    बारेमे तो यहां पर क्लिक करके आप हमारी दूसरी   ब्लॉग के जरूर पढ़े जिसमे पूरी डिटेल में बताया गया   है

Spread the love
Exit mobile version